खंडवा में बीजेपी कैंडिडेट के लिए वोट मांग रहे यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ! देखे तस्वीरें

 

शनिवार को भीकनगांव क्षेत्र के सतवाड़ा में डुप्लीकेट योगी आदित्यनाथ (Yogi Adityanath) को देखकर कार्यकर्ता भी चौंक गए। सच्चाई जानने के बाद नेताओं और कार्यकर्ताओं के बीच उनसे मिलने की होड़ लग गई।

योगी आदित्यनाथ (Yogi Adityanath) का हमशक्ल

Yogi Adityanath

बीजेपी के लिए वोट मांग रहे

मध्य प्रदेश में खंडवा लोकसभा सीट के लिए हो रहे उपचुनाव में बीजेपी प्रत्याशी के लिए उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (Yogi Adityanath) भी वोट मांग रहे हैं। शनिवार को सतवाड़ा में राष्ट्रीय महासचिव कैलाश विजयवर्गीय और सचिव पंकजा मुंडे पहुंचे तो उनके साथ योगी आगित्यनाथ को देख लोग चौंक गए। फिर पता चला कि ये असली नहीं, डुप्लीकेट योगी आदित्यनाथ हैं।

इंदौर में रहते हैं डुप्लीकेट योगी आदित्यनाथ

डुप्लीकेट योगी आदित्यनाथ का असली नाम संत जोगी विजेन्द्र नाथ है। वे इंदौर में रहते हैं और नाथ संप्रदाय के संत हैं। विजेन्द्र नाथ और योगी आदित्यनाथ के चेहरों में इतनी समानता है कि पहली नजर में कोई भी धोखा खा जाए।

एकदम यूपी सीएम जैसे दिखते हैं उनके हमशक्ल

डुप्लीकेट योगी आदित्यनाथ के नैन-नक्श ही नहीं, चाल-ढाल और बोलने का तरीका भी हूबहू यूपी के मुख्यमंत्री जैसा है। वे भी हर समय गेरुआ वस्त्र धारण किए रहते हैं और बीजेपी के कट्टर समर्थक हैं।

चौंक गए कार्यकर्ता

सतवाड़ा में कैलाश विजयवर्गीय और पंकजा मुंडे के साथ संत जोगी विजेन्द्र नाथ को देखकर लोगों के आश्चर्य का ठिकाना नहीं रहा। खासकर इसलिए भी कि योगी आदित्यनाथ का एमपी में उपचुनावों के लिए बीजेपी के स्टार प्रचारकों की लिस्ट में शामिल नहीं है। जब उन्हें यूपी के मुख्यमंत्री के हमशक्ल होने का पता चला तो आश्चर्य और बढ़ गया।

सेल्फी के लिए होड़

डुप्लीकेट योगी आदित्यनाथ सभा के दौरान लोगों के आकर्षण का केंद्र बने रहे। उनके साथ सेल्फी लेने के लिए नेताओं और कार्यकर्ताओं के बीच होड़ मच गई। सब उनकी एक झलक पाने के लिए बेताब दिखे।

हर जगह आकर्षण का केंद्र

विजेन्द्र नाथ जहां कहीं भी जाते हैं, उनसे मिलने के लिए लोगों की होड़ मच जाती है। इसे देखते हुए बीजेपी ने उन्हें उपचुनाव के लिए प्रचार में उतारा है। हालांकि, अब तक खंडवा से बाहर प्रचार के लिए उन्हें भेजे जाने की खबर नहीं है।

ग्वालियर में केजरीवाल के हमशक्ल

तीन-चार दिन पहले एमपी के ग्वालियर में दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल का हमशक्ल भी सामने आया था। ग्वालियर में चाट पापड़ी बेचने वाले गौरवा गुप्ता बिलकुल केजरीवाल की तरह दिखते हैं। इसके चलते वे इंटरनेट सेंसेशन बने हुए हैं।

New IT Rules: WhatsApp ने दी नए आईटी नियमों को खारिज करने की अर्जी, सरकार ने दी ये दलील

Source link