इस AC के लगने से बिजली का बिल सिर्फ 3 बल्ब से भी कम होगा! मिनटों में जगह कर देगा ठंडा

ACAC: हम आपको एक ऐसे एसी के बारे में बताने जा रहे हैं, जो सिर्फ बेड एरिया को ठंडा रखता है। इतना ही नहीं यह एसी अन्य एयर कंडीशनर की तुलना में बिजली की खपत को 60 से 65 प्रतिशत तक कम करेगा।

AC: आइए जानते हैं इसके बारे में

गर्मी और उमस बढ़ने लगी है। घर हो या ऑफिस, लोग कमरे को ठंडा रखने के लिए एयर कंडीशनर का इस्तेमाल कर रहे हैं। लेकिन लगातार एसी चलने से बिजली का बिल भी काफी ज्यादा आता है। आज हम आपके लिए इसी समस्या का समाधान लेकर आए हैं।

हम आपको एक ऐसे एसी के बारे में बताने जा रहे हैं, जो सिर्फ बेड एरिया को ठंडा रखता है। इतना ही नहीं यह एसी अन्य एयर कंडीशनर की तुलना में बिजली की खपत को 60 से 65 प्रतिशत तक कम करेगा, आइए जानते हैं इसके बारे में

AC बिजली: कम पावर से मिनटों में ठंडा रहेगा यह एसी

टुपिक प्राइवेट लिमिटेड नाम की कंपनी ने एक अनोखा एयर कंडीशनर डिजाइन किया है, जो सिर्फ बेड एरिया को ठंडा करता है। इसका डिजाइन भी टेंट की तरह है, जिसे कंपनी के फाउंडर रवि पटेल ने तैयार किया है। इससे लोगों को गर्मी से निजात मिलने के साथ-साथ बिजली का बिल भी कम आता है।

यह भी पढ़े: टू व्हीलर के दाम में 7 सीटर Maruti Suzuki Ertiga कार, घर के दरवाजे तक होगी डिलीवरी सुविधा

यह एसी पर्यावरण को भी नुकसान नहीं पहुंचाता है। सिंगल बेड के लिए इस एसी की कीमत 17,900 रुपये और डबल बेड के लिए 19,900 रुपये है। बिजली का बिल आएगा 3 बल्ब के बराबर तुपिक बेड एसी को करीब 400 वाट बिजली की जरूरत होती है। यानी सिर्फ तीन बल्ब जलाने में जितना खर्च आता है।

इस एसी को सोलर एनर्जी से भी चलाया जा सकता है। एसी का साइज 1 इंच लंबा और 18 इंच चौड़ा है। इसे टेंट में लगाया जाता है और बेड में टेंट लगाया जाता है। जैसे ही इसे फिट किया जाता है, यह मिनटों में बेड एरिया को ठंडा कर देगा। इसके अंदर रहकर ही ठंडी हवा मिलेगी।

Ac बिजली: इन्वर्टर पर भी चलेगा

इस एसी को 5 amp सॉकेट के जरिए आसानी से चलाया जा सकता है। इसे फिट करने के लिए आपको किसी की मदद की जरूरत भी नहीं पड़ेगी। आप इसे बहुत आसानी से खुद फिट कर पाएंगे। पावर कट होने पर आप इस एसी को 1KVA कैपेसिटी के इनवर्टर की मदद से भी चला सकते हैं।

यह भी पढ़े: Honda Shine 125: अब आप भी 5,999 रुपये देकर इस गाड़ी को घर ला सकते है,जाने डिटेल