ये 3 चीजें घर की उत्तर दिशा में हों तो हमेशा भरी रहती है धन से तिजोरी, जानें कारण

Vaastu Shaastra

Vaastu Shaastra: उत्तर दिशा धन के देवता कुबेर की दिशा होती है. यदि घर में इस दिशा को लेकर कुछ बातों का ध्‍यान रखा जाए तो तिजोरी हमेशा भरी रहती है.

नई दिल्‍ली: वास्‍तु शास्‍त्र (Vaastu Shaastra) तरक्‍की, पैसा, सेहत, मान-सम्‍मान जैसे हर पहलू पर असर डालता है. यदि घर के वास्‍तु में गड़बड़ी हो तो बेवजह ही नुकसान झेलने पड़ते हैं. वहीं सही वास्‍तु भाग्‍य वृद्धि करके हर काम आसानी से बनवा देता है.

वास्‍तु शास्‍त्र (Vaastu Shaastra) के मुताबिक यदि पूरी जिंदगी मां लक्ष्‍मी की कृपा चाहते हैं और खूब धनवान बने रहना चाहते हैं तो घर की उत्‍तर दिशा में कुछ खास चीजों का होना जरूरी है. यदि ये चीजें हों तो घर में कभी पैसों की तंगी नहीं होती है और लोग हमेशा खुशहाल जिंदगी जीते हैं.

कुबेर की दिशा होती है उत्तर दिशा 

वास्‍तु शास्‍त्र के मुताबिक उत्तर दिशा धन के देवता कुबेर की दिशा मानी गई है. इसलिए घर के इस हिस्‍से में बेहद अहम चीजें ही होनी चाहिए और यहां कोई अनुपयोगी चीज नहीं होनी चाहिए. वरना आर्थिक संकट कभी खत्‍म नहीं होते हैं.

 उत्तर दिशा में हों ये चीजें 

– घर का मैन गेट उत्तर दिशा में होना बहुत शुभ होता है. ऐसा करने से घर में हमेशा सुख-समृद्धि और सकारात्‍मकता रहती है. मां लक्ष्‍मी की कृपा से हमेशा खूब पैसा रहता है.

– यदि उत्तर दिशा में धन के देवता कुबेर की प्रतिमा या फोटो लगा ली जाए तो करियर में खूब तरक्‍की मिलती है. नी चाहिए.

– उत्तर दिशा में किचन का होना धन-धान्‍य के भंडार भरे रखता है. घर पर हमेशा मां अन्नपूर्णा की कृपा रहती है.

Business Idea: घर से ही इस बिजनेस को शुरू कर लाखों कमा सकते हैं, सरकार देती है 80% तक सब्सिडी

याद रखें कि घर की उत्तर दिशा में ना तो कोई भारी सामान रखें और ना ही दीवारों पर दरार आने दें, ऐसा करना कामयाबी के रास्‍ते बंद करता है और धन हानि का भी कारण बनता है.

Business Idea: खूब चलेगा ये बिजनेस, कभी भी नहीं होगा फेल- मोदी सरकार भी करेगी मदद

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. ZEE NEWS इसकी पुष्टि नहीं करता है.)

सन 2022 में इन राशियों पर रहेंगे ग्रहों के राजा सूर्य देव मेहरबान

Source link