T20 WC Final, Aus Vs Nz: ऑस्ट्रेलिया ने रच दिया इतिहास, 6 साल बाद जीती कोई ट्रॉफी, फिर मायूस हुआ न्यूजीलैंड 

Aus Vs Nz

T20 WC Final, Aus Vs Nz: दुनिया को नया टी-20 वर्ल्डकप चैम्पियन मिल गया है. ऑस्ट्रेलिया ने रविवार को खेले गए फाइनल मुकाबले में न्यूजीलैंड को मात देकर रच दिया इतिहास

ऑस्ट्रेलिया बना नया टी-20 चैंपियन
Aus Vs Nz: टी-20 विश्व कप 2021 के फाइनल में ऑस्ट्रेलिया ने न्यूजीलैंड को 8 विकेट से हरा दिया और विश्व कप ट्रॉफी अपने नाम की। यह ऑस्ट्रेलिया का पहला टी-20 खिताब है। इससे पहले वह पांच बार वनडे विश्व कप और दो चैंपियंस ट्रॉफी जीत चुके हैं। ऑस्ट्रेलिया ने पहली बार फाइनल खेल रही न्यूजीलैंड की टीम को एकतरफा मुकाबले में हराया।

फाइनल मुकाबले में टॉस ने ऑस्ट्रेलिया का साथ दिया, पहले बॉलिंग करते हुए ऑस्ट्रेलिया ने न्यूजीलैंड को 172 के स्कोर पर रोका. न्यूजीलैंड की ओर से कप्तान केन विलियमसन ने अधिक 85 रन बनाए और अपनी टीम की ओर से इकलौते लड़ाई लड़ी. शुरुआत में ऑस्ट्रेलिया की बॉलिंग मजबूत रही, लेकिन बाद में केन विलियमसन ने पूरा माहौल बदल दिया.

वॉर्नर और मार्श ने रच दिया इतिहास

लेकिन ऑस्ट्रेलिया ने बैटिंग के दौरान कमाल कर दिया. वर्ल्डकप से पहले जिन डेविड वॉर्नर की फॉर्म पर सवाल खड़े किए जा रहे थे उन्होंने एक बार फिर बड़े मौके पर कमाल कर दिया। डेविड वार्नर ने 53 रन की शानदार पारी खेली और कप्तान ऐरन फिंच का विकेट गिरने के बाद अपनी टीम को और मजबूती दी।

BJP मंडल महामंत्री निकला तस्कर:बड़वाह की देशी शराब दुकान को आवंटित शराब, तस्करधार में बेचने ले जा रहे थे

ऑस्ट्रेलिया बना नया टी-20 चैंपियन
टी-20 विश्व कप 2021 के फाइनल में ऑस्ट्रेलिया ने न्यूजीलैंड को 8 विकेट से हरा दिया और विश्व कप ट्रॉफी अपने नाम की। यह ऑस्ट्रेलिया का पहला टी-20 खिताब है। इससे पहले वह पांच बार वनडे विश्व कप और दो चैंपियंस ट्रॉफी जीत चुके हैं। ऑस्ट्रेलिया ने पहली बार फाइनल खेल रही न्यूजीलैंड की टीम को एकतरफा मुकाबले में हराया।

PM Modi के खाने में इंतजाम, मिनट टू मिनट कार्यक्रम, गेस्टों के नाम, जंबूरी मैदान में तैयारी… भोपाल दौरे को लेकर सब कुछ जानिए