सुशांत सिंह केस पर सुप्रीम कोर्ट का फैसला, अब केस की जांच करेगी CBI

सुशांत सिंह राजपूत केस की जांच अब CBI करेगी। सुप्रीम कोर्ट ने रिया चक्रवर्ती की याचिका खारिज कर दी है। कोर्ट ने इस मामले की जांच CBI को करने के लिए कहा। साथ ही मुंबई पुलिस को तमाम दस्तावेज CBI को सौंपने का आदेश दिया।

सुशांत के पिता केके सिंह ने रिया के खिलाफ बिहार में केस दर्ज कराया था। इसे मुंबई ट्रांसफर कराने के लिए अभिनेत्री ने सुप्रीम कोर्ट में याचिका दायर  की थी।
जस्टिस ऋषिकेश रॉय की बेंच ने पिछले मंगलवार को सुनवाई के बाद फैसला सुरक्षित रखा था।

सीनियर वकील मनिंदर सिंह बिहार सरकार की तरफ से, अभिषेक मनु सिंघवी महाराष्ट्र सरकार, श्याम दिवान रिया की तरफ से और विकास सिंह ने सुशांत सिंह राजपूत के परिवार की ओर से पैरवी की।

रिया ने अपनी याचिका में कहा था कि सुशांत के पिता की FIR का पटना में किसी अपराध से कोई कनेक्शन नहीं है। पटना में केस दर्ज होने से राज्य भारी दखल दे रहा है। बिहार में चुनाव होने वाले हैं इसलिए इस मामले को राजनीतिक रंग दिया जा रहा है। हालांकि बिहार पुलिस ने  मुंबई पुलिस पर सहयोग नहीं देने का आरोप लगाया था।

रिया के वकील ने क्या कहा?

सुप्रीम कोर्ट में रिया के वकील श्याम दिवान ने कहा था कि रिया, सुशांत से प्यार करती थीं। सुशांत के निधन से वो सदमे में हैं। उन्होंने पटना में जो FIR दर्ज हुई है, उसे मुंबई स्थानांतरित करने की मांग की। वकील ने कहा कि ‘पटना में FIR दर्ज की गई है जबकि वहां घटना ही नहीं हुई थी। अगर मामले को पटना से मुंबई ट्रांसफर कर दिया जाता है तो रिया को न्याय मिल पाएगा।’

बिहार सरकार ने क्या कहा?

सुप्रीम कोर्ट में बिहार सरकार ने कहा था कि सुशांत केस में मुंबई पुलिस ने कभी FIR दर्ज नहीं की। किसी केस में अगर किसी को जांच के लिए बुलाया जाता है तो एफआईआर होना जरूरी है।

मुंबई पुलिस केस में देरी कर रही थी। ऐसा संभव है कि उन पर कोई सरकारी दबाव हो। उन्होंने हमारी कोई मदद नहीं की।

यह भी पढ़ें: वाहन बंद हैं, बेटे काे 10वीं की परीक्षा दिलाने 105 KM साइकिल चलाकर धार पहुंचा शोभाराम