Breaking News

दैनिक भास्कर पर छापे को लेकर सरकार ने कहा- एजेंसी अपना काम करती है, हमारा कोई हस्तक्षेप नहीं

दैनिक भास्कर अखबार के परिसर पर गुरुवार को पड़े आयकर विभाग के छापे को लेकर सरकार ने कहा कि एजेंसी अपना काम करती है और इसमें केन्द्र का कोई हस्तक्षेप नहीं है. अनुराग ठाकुर ने कैबिनेट ब्रीफिंग के दौरान कहा कि इस पर उन्हें कुछ नहीं करना है. उन्होंने कहा कि जानकारी पूरी लेकर ही उन्हें इस मुद्दे पर कुछ कहना चाहिए.

आयकर विभाग ने टैक्स चोरी के आरोपों में मीडिया समूह दैनिक भास्कर के विभिन्न शहरों में स्थित परिसरों पर गुरुवार को छापे मारे. ये छापेमारी भोपाल, जयपुर, अहमदाबाद और कुछ अन्य स्थानों पर की जा गई है. इन छापों को लेकर विपक्ष सरकार के खिलाफ एकजुट हो गया है. पहले राज्यसभा में इस मुद्दे पर जमकर हंगामा किया और फिर ट्वीट कर भी मोदी सरकार पर निशाना साधा.

कांग्रेस प्रवक्ता रणदीप सुरजेवाला ने ट्वीट कर कहा है कि भास्कर के साथ-साथ अब भारत समाचार चैनल के मुख्य एडिटर व वरिष्ठ पत्रकार, ब्रिजेश मिश्रा के घर पर भी इनकम टैक्स रेड हो रही है. जब सरकार कलम और कैमरा से इतनी डर जाए तो ऐसी सरकार का पतन निश्चित है.

मध्य प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री दिग्विजय सिंह ने ट्वीट किया, “पत्रकारिता पर मोदी शाह का प्रहार!! मोदी शाह का एक मात्र हथियार आईटी ईडी सीबीआई. मुझे विश्वास है अग्रवाल बंधु डरेंगे नहीं. दैनिक भास्कर के विभिन्न ठिकानों पर आयकर जांच शाखा की छापामार कार्रवाई शुरू. प्रेस कॉन्प्लेक्स सहित आधा दर्जन स्थानों पर मौजूद है आयकर की टीम.”

वहीं राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने भास्कर और भारत समाचार न्यूज चैनल के कार्यालयों पर आयकर विभाग के छापों की आलोचना करते हुए इसे केंद्र सरकार द्वारा मीडिया को दबाने का प्रयास बताया.

गहलोत ने ट्वीट किया, “दैनिक भास्कर अखबार और भारत समाचार न्यूज चैनल के कार्यालयों पर इनकम टैक्स का छापा मीडिया को दबाने का एक प्रयास है. मोदी सरकार अपनी रत्तीभर आलोचना भी बर्दाश्त नहीं कर सकती है.

खुद पर फर्जी आतंकी हमला करवाने वाले बीजेपी के दो नेता गिरफ्तार

यह बीजेपी की फासीवादी मानसिकता है जो लोकतंत्र में सच्चाई का आइना देखना भी पसंद नहीं करती. ऐसी कार्रवाई कर मोदी सरकार मीडिया को दबाकर संदेश देना चाहती है कि यदि गोदी मीडिया नहीं बनेंगे तो आवाज कुचल दी जाएगी.”

ये भी पढ़ें:  तुम ग्वालियर के महाराजा तो मैं ईरान का शाह..और अंग्रेज पुलिसकर्मी ने काट दिया था ज्योतिरादित्य के पिता का चालान

Source link