यूपी चुनाव पर मंथन, 12 राज्यों के CM संग बैठक, जानें PM मोदी के काशी दौरे के दूसरे दिन का हाल

 

PM Modi in Varanasi: काशी दौरे के दूसरे दिन यानी मंगलवार को वाराणसी में पीएम नरेंद्र मोदी की ‘पाठशाला’ लगी, जिसमें बीजेपी शासित राज्यों के मुख्यमंत्री शामिल हुए. पीएम नरेंद्र मोदी ने इन राज्यों के मुख्यमंत्रियों के उनका कामकाज की रिपोर्ट कार्ड ली. इसके अलावा पीएम मोदी ने यूपी चुनाव को लेकर भी बड़ी बैठक की, जिसमें यूपी के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ, डिप्टी सीएम केशव मौर्य और दिनेश शर्मा समेत उत्तर प्रदेश संगठन के पदाधिकारी, प्रभारी, सह प्रभारी मौजूद थे. यह बैठक वाराणसी के ऑफिसर गेस्ट हाउस में हुई.

बीजेपी अध्यक्ष जेपी नड्डा, बीएल संतोष, सुनील बंसल, धर्मेंद्र प्रधान, सभी सह प्रभारी, संगठन के नेता, वाराणसी भाजपा के पदाधिकारी मौजूद रहे. इस बैठक में यूपी चुनाव को लेकर रणनीति बनी और संगठन को मजबूत करने पर भी चर्चा हुई. यूपी में आने वाले कुछ महीनों में चुनाव होने हैं. ऐसे में अन्य पार्टियों समेत सत्ताधारी बीजेपी भी रणनीतियां बनाने में जुट गई है.

 

 

सोमवार को काशी विश्वनाथ धाम का लोकार्पण करने के बाद मोदी ने कहा कि भारत सदियों की गुलामी से उत्पन्न हीनभावना से बाहर निकल रहा है. साथ ही उन्होंने बड़े और नए काशी कॉरिडोर का जिक्र करते हुए कहा, ‘काशी विश्वनाथ धाम का लोकार्पण, देश को एक निर्णायक दिशा देगा तथा इसे एक उज्ज्वल भविष्य की तरफ ले जाएगा.’ पीएम ने कहा,

PM Modi in Varanasi

औरंगजेब जैसे आततायियों ने काशी को ध्वस्त करने के प्रयास किए, लेकिन आतंक के वे पर्याय इतिहास के ‘‘काले पन्नों’’ तक सिमटकर रह गए, जबकि प्राचीन नगरी काशी अपने गौरव को फिर से नयी भव्यता दे रही है.

यह भी पढ़े-  MP Panchayat Chunav Nomination : पहले और दूसरे चरण के लिए 13 दिसंबर से नामांकन, जानें सब कुछ

Source link