Plan for Unlock in MP:1 जून से कैसे अनलॉक होगा एमपी, सीएम शिवराज ने बताया प्लान

Unlock

भोपाल
मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने कहा है कि राज्य में 1 जून से (Unlock) अनलॉक की प्रक्रिया धीरे-धीरे शुरू होगी। साथ में टेस्टिंग चलती रहेगी। इससे संक्रमण वाले इलाकों की पहचान करना आसान होगा। सामान्य काम चलते रहेंगे और कोविड पर कंट्रोल करना भी आसान होगा।

शिवराज ने कहा कि (Unlock) अनलॉक की प्रक्रिया क्या होगी, यह फैसला विस्तृत विचार-विमर्श के बाद होगा, लेकिन सभी चीजों को एक साथ नहीं खोला जाएगा। उन्होंने स्पष्ट किया कि अनलॉक के बाद भी सख्त नियम-कायदे लागू रहेंगे। भीड़-भाड़ वाले कार्यक्रमों या सामाजिक, धार्मिक और राजनीतिक आयोजनों की अनुमति शुरुआत में नहीं दी जाएगी।अनलॉक के पहले चरण में कोचिंग क्लास, शॉपिंग मॉल, थिएटर, रेस्टोरेंट और भीड़ वाले स्थान बंद रहेंगे।

सीएम ने कहा कि तीसरी लहर को रोकने के लिए हमें पहले से ही तैयार रहना होगा। चिकित्सा व्यवस्था के साथ कोविड के अनुरूप हमें व्यवहार करना और करवाना होगा। शिवराज ने कहा कि कोविड समस्या के अनुरूप व्यवहार करना सबसे बड़ी चुनौती है। उन्होंने स्पष्ट किया कि अनलॉक की प्रक्रिया के साथ पोस्ट कोविड व्यवहार को कंट्रोल करने के लिए भी इंतजाम करने होंगे।

सीएम ने प्रदेश में कोरोना नियंत्रण के प्रयासों की तारीफ करते हुए कहा कि 31 मई तक जीरो केस का लक्ष्य हासिल करने का विश्वास जताया। उन्होंने कहा कि पिछले एक सप्ताह में 34 जिलों में पॉजिटिविटी रेट 5 प्रतिशत या उससे कम रहा है। इसे बड़ी उपलब्धि बताते हुए उन्होंने जिलों के क्राइसिस मैनेजमेंट ग्रुप की तारीफ की।

WhatsApp में आ गया चैट को ट्रान्सफर करने से जुड़ा कमाल का फीचर,जाने पूरी जानकारी

Source link