आगामी 16 जून से श्रद्धालुओं के लिए खुलेगा ओमकारेश्वर मंदिर

टोकन सिस्टम से होंगे श्रद्धालुओं को दर्शन

ओमकारेश्वर।भारत सरकार द्वारा दी गई गाइडलाइन के अनुसार खंडवा कलेक्टर अनय द्विवेदी ने आज ओमकारेश्वर पहुंचकर स्थानीय प्रशासन मंदिर ट्रस्ट और ट्रस्टी यों के साथ बैठक कर आगामी 16 जून तक चरणबद्ध तरीके से मंदिर खोलने की योजना पर कार्य करने के लिए श्रीजी मंदिर ट्रस्ट ओंकारेश्वर के सभागार में बैठक लेकर कई महत्वपूर्ण निर्णय लिए।

मंदिर में दर्शन करने से पहले श्रद्धालुओं को टोकन लेना अनिवार्य होगा मंदिर पहुंचने वाले श्रद्धालुओं को सैनिटाइज करने एवं हाथ धोने

मंदिर में सोशल डिस्टेंसिंग बनाने के लिए एवं श्रद्धालुओं को जागरूक करने के लिए आवश्यक दिशा निर्देश के बोर्ड लगाए जाएंगे अनावश्यक रूप से चीजों को ना छूने एवं इधर-उधर हाथ ना लगाने से बचने के लिए निर्देश बोर्ड लगाए जाएंगे स्थानीय लोगों के दर्शन के लिए भी अलग से व्यवस्था की जाएगी लोगों को पहले जागरूक किया।

जाएगा की मास्क लगाएं इसके बाद भी यदि कोई सुधार नहीं होता है तो ₹100 का जुर्माना किया जावेगा दुकानों पर सोशल डिस्टेंसिंग के साथ ग्राहक खड़े रहें ऐसा ना करने पर ₹200 का जुर्माना का प्रावधान किया गया है पहले लोगों को जागरूक किया जाएगा ।

इसके बाद निर्धारित नियमों के अनुसार कार्यवाही की जाएगी। भारत सरकार की गाइडलाइन के अनुसार होटल धर्मशाला एवं लाज 8 जून से खोले जा सकेंगे कोरोना से बचाव हेतु मास्क लगाना एवं होटल लॉज धर्मशालाओं को सैनिटाइज करना आवश्यक होगा रुकने वाले यात्रियों का पूर्ण विवरण रखना होगा।

बैठक में खंडवा जिला प्रशासन पुनासा तहसील प्रशासन मंदिर ट्रस्ट प्रशासन ओंकारेश्वर मंदिर के प्रमुख ट्रस्टी सहित थाना मांधाता के टीआई जगदीश पाटीदार ओंकारेश्वर नगर परिषद के प्रमुख अधिकारी उपस्थित थे….