नीरज: सुशांत के पुराने मकान में रात को लिफ्ट चलने और ड्रम बजने की आवाजें सुनाई देती थीं

मुंबई. सुशांत सिंह राजपूत मौत मामले में कुछ वक्त पहले मुंबई पुलिस ने उनके हाउस कीपर रहे नीरज सिंह से पूछताछ की थी। अपने बयान में नीरज ने अभिनेता से जुड़े कई खुलासे किए थे। उसने बताया था कि पार्टिंयों के दौरान सुशांत सिगरेट के साथ मारिजुआना पीते थे।

साथ ही उसने बताया था कि अभिनेता का पुराना मकान डरावना था और रात को वहां अजीबोगरीब आवाजें सुनाई देती थीं। न्यूज चैनल इंडिया टुडे की रिपोर्ट के मुताबिक अपने तीन पेज के बयान में नीरज ने पुलिस से कहा, अप्रैल 2019 में मैंने हाउसकीपिंग स्टाफ के हिस्से के तौर पर काम किया।

मुझे सुशांत सर के एक अन्य परिचित व्यक्ति के कहने पर वहां काम मिला था। काम मिलने के कुछ ही दिन बाद मैं बीमार पड़ गया और मैंने काम छोड़ दिया। फिर मई 2019 में सुशांत के मैनेजर सैमुअल मिरांडा ने मुझसे संपर्क किया और मुझे वापस काम पर बुला लिया और मैं वापस काम पर आ गया।’

खाना परोसना और साफ-सफाई था नीरज का काम

नीरज ने आगे कहा, मैंने सुशांत सर के घर पर तब काम करना शुरू किया था, जब वे पाली बाजार में कैप्री हाइट्स बिल्डिंग में रहते थे। मेरा काम सफाई करना, कुत्तों को घूमाना, चाय और खाने के अलावा सुशांत सर को अन्य चीजें परोसने का था।

जब मैं काम पर लगा था, तब वहां रजत मेवाती, सिद्धार्थ पिठानी, आयुष, सैमुअल मिरांडा, आनंदी, सैमुअल हाओकिप, अशोक खासु और केशव पहले से काम कर रहे थे। दिसंबर 2019 में सुशांत सर कैप्री हाइट्स को छोड़कर बांद्रा के जॉगर्स पार्क स्थित माउंट ब्लैंक अपार्टमेंट में शिफ्ट हो गए।

रात को किसी ने कहा- लाइट्स बंद कर दो

नीरज के मुताबिक ‘जब हम कैप्री हाइट्स पाली बाजार वाले फ्लैट में रहते थे, तब हमें संपर्क में रहने के लिए वॉकी-टॉकी सेट्स दिए गए थे। उनकी मदद से सुशांत सर हमें काम को लेकर निर्देश देते थे। एक रात जब मैं सो रहा था,

तो मुझे वॉकी पर आवाज सुनाई दी- नीरज लाइट्स बंद कर दो। इसके बाद मैं सर के बेडरूम की तरफ गया तो देखा कि वे सो रहे थे और वहां की लाइट्स बंद थीं। कुछ वक्त बाद, मैंने फिर से ऐसी ही आवाज सुनी और चेक करने चला गया। मैंने पाया कि लाइट्स बंद थीं और सुशांत सर सो रहे थे।

लिफ्ट ऊपर-नीचे जाने की आवाजें आती थीं

मैं बहुत डर गया और उस रात सो नहीं सका। जब हम वहां थे, हम लिफ्ट के ऊपर-नीचे जाने की आवाज सुन सकते थे और यहां तक कि कभी-कभी हमें ड्रम बीट्स की आवाजें भी सुनाई देती थीं। यही कारण है कि सुशांत सर कुछ दिनों के लिए कैप्री हाइट्स से वाटरस्टोन्स क्लब में शिफ्ट हो गए थे।

चाबी के बारे में नहीं पता होने की वजह बताई

सुशांत की मौत के बाद उनके कमरे की चाबी के बारे में कुछ पता नहीं होने को लेकर नीरज ने कहा, पहले जब हम कैप्री हाइट्स में रहते थे, तो मुंबई से बाहर जाते समय वे हमेशा अपना कमरा लॉक कर देते थे, और चाबी किचन में रख कर जाते थे।

लेकिन माउंट ब्लैंक अपार्टमेंट में शिफ्ट होने के बाद सुशांत सर के कमरे का दरवाजा सिर्फ तभी लॉक रहता था, जब वे कपड़े बदलते थे या रिया मैम कमरे के अंदर होती थीं। बाकी समय कमरा कभी बंद नहीं रहता था। यही कारण है कि मुझे नहीं पता था कि बेडरूम की चाबियां कहां रखी थीं।

सिगरेट के साथ कभी-कभी मारिजुआना लेते थे सुशांत

नीरज ने पुलिस को बताते हुए कहा था कि सुशांत सर हफ्ते में एक या दो बार घर पर आनंदी, रिया और आयुष के साथ पार्टी करते थे। उन पार्टियों के दौरान वे शराब और मारिजुआना सिगरेट का सेवन भी करते थे। सैमुअल जैकब सुशांत सर के लिए ज्वाइंट्स रोल करते थे।

कभी-कभी मैं भी उनके लिए सिगरेट्स बनाता था। सुशांत सर के सुसाइड करने से तीन दिन पहले से मैंने उनके लिए मारिजुआना सिगरेट बनाई थी। जिसे सीढ़ी के पास रखी अलमारी में एक डिब्बे के अंदर रखा था। सुशांत सर की आत्महत्या के बाद मैंने देखा कि वो डिब्बा खाली था।

यूरोप टूर से आने के बाद कमजोर दिखने लगे थे

सुशांत की बीमारी को लेकर नीरज ने कहा, सुशांत सर अक्टूबर 2019 में रिया मैम के साथ यूरोप टूर गए थे। जब वे वहां से वापस आए तो रिया मैम के घर गए और वहां दिवाली भी मनाई। बाद में, वे कैप्री हाइट्स वाले घर आ गए और बहुत कमजोर थे।

वे तब काफी कमजोर दिख रहे थे और एक नए घर की तलाश में थे। ये उसी समय की बात है जब सर रिया के घर पर रहने के लिए गए थे। ये वही वक्त है जब सैमुअल ने मुझे बताया था कि सर को अस्पताल में भर्ती किया गया है।

डेढ़ महीने बद दिसंबर 2019 में माउंट ब्लैंक वाला घर किराए पर लिया था और इस बीच हम पावना फार्म हाउस में रह रहे थे। माउंट ब्लैंक में शिफ्ट होने से पहले सर रिया मैम के घर पर रह रहे थे।

जब मैंने उन्हें देखा वे बहुत कमजोर दिख रहे थे। तब उन्होंने मुझे बताया था कि मैं ठीक नहीं हूं और इलाज करवा रहा हूं। तब सर ज्यादातर वक्त घर पर ही बिताते थे। वे केवल जिम के लिए ताज लैंड्स एंड तक ही जाते थे।

सुशांत की बहन ने रिया पर लगाए थे आरोप

बीते महीने के अंत में सुशांत की बड़ी बहन मीतू ने पटना पुलिस को बताया था कि रिया ने सुशांत को भूत-प्रेत कहानियां सुनाईं और उनके अंदर डर पैदा कर उनका घर बदलवा दिया था। वहीं इससे पहले जून महीने में हुई पुलिस पूछताछ के दौरान सुशांत के पुराना घर छोड़ने के सवाल पर रिया ने बताया कि वह घर मुझे डरावना लगता था।

कोरोना के बाद वजन बढ़ा, कैसे मीटिंग, ऑफिस और खाना बनाने के वक्त ये 16 एक्सरसाइज