नरोत्तम मिश्रा को पश्चिम बंगाल में BJP ने दी बड़ी जिम्मेदारी, कलकता पहुंचे

 

भोपाल
एमपी के गृह मंत्री नरोत्तम मिश्रा का कद पार्टी में बढ़ा है। पश्चिम बंगाल जैसे महत्वपूर्ण राज्य में पार्टी ने उन्हें बड़ी जिम्मेदारी दी है। 48 विधानसभा सीटों का उन्हें प्रभारी बनाया गया है। पार्टी की तरफ से यह जिम्मेदारी मिलते ही नरोत्तम मिश्रा ने काम संभाल लिया है। वह चुनावी कार्य के लिए 4 दिनों के बंगाल प्रवास पर निकल गए हैं। इससे पूर्व में उन्हें दूसरे प्रदेशों में जिम्मेदारियां मिलती रही हैं।

पार्टी हाईकमान ने नरोत्तम मिश्रा को पश्चिम बंगाल के आसनसोल इलाके की 48 विधानसभा सीटों का प्रभारी बनाया है। वहीं, पहले से ही एमपी में बीजेपी के कद्दावर नेता कैलाश विजयवर्गीय पश्चिम बंगाल में ममता बनर्जी से लोहा ले रहे हैं। कैलाश विजयवर्गीय बंगाल के प्रभारी हैं। नरोत्तम मिश्रा ने खुद ही जानकारी देते हुए कहा है कि पार्टी के संगठनात्मक कार्यों से मैं अगले 4 दिनों तक पश्चिम बंगाल के प्रवास पर रहूंगा।

 

यूपी में भी मिली है मिश्रा को जिम्मेदारी
पश्चिम बंगाल से पहले भी नरोत्तम मिश्रा पर पार्टी ने दूसरे राज्यों में भरोसा जताया है। उन्हें यूपी और गुजरात के विधानसभा चुनावों में प्रभारी बना कर भेजा गया था। मिश्रा की गिनती एमपी में पार्टी के कुशल मैनेजरों में होती है। पश्चिम बंगाल में चुनाव एमपी से मिश्रा तीसरे ऐसा नेता हो गए हैं, जिन्हें एमपी से लाया गया है। इनके पहले से कैलाश विजयवर्गीय और अरविंद मेनन वहां काम संभाल रहे हैं। नरोत्तम मंगलवार देर रात कोलकाता पहुंच गए हैं। वहां पार्टी नेताओं के साथ अगामी चुनाव की रणनीतियों पर चर्चा करेंगे।

मध्यप्रदेश: शिवराज सिंह चौहान का बड़ा एलान, राज्य में 25 हजार पदों पर होगी भर्ती

कैलाश से है अच्छी ट्यूनिंग
एमपी की सियासत में कैलाश विजयवर्गीय और नरोत्तम मिश्रा में अच्छी ट्यूनिंग है। दोनों शिवराज कैबिनेट में एक-साथ काम भी कर चुके हैं। कैलाश लंबे समय से केंद्रीय राजनीति में शिफ्ट हो गए हैं। हालांकि बीच-बीच में वह एमपी की राजनीति में सक्रिय हो जाते हैं। भोपाल दौरे के दौरान कैलाश विजयवर्गीय गुप्तगु के लिए नरोत्तम मिश्रा के पास जरूर जाते हैं। दोनों की जोड़ी का फायदा पार्टी को पश्चिम बंगाल के चुनाव में भी मिलेगा।

Source link