MP Weather Update: पहाड़ों की बर्फबारी ने बढ़ाई कंपकंपी, अगले चार दिनों में तीन-चार डिग्री तक गिर सकता है तापमान

MP Weather Update
भोपाल। MP Weather Update: उत्तराखंड, हिमाचल प्रदेश और जम्मू-कश्मीर में हुई बर्फबारी के कारण वहां से आ रही ठंडी हवाओं ने मध्य प्रदेश में ठंड का प्रकोप बढ़ा दिया है। मौसम विभाग ने पूर्वानुमान जताया है कि प्रदेश के अधिकतर हिस्सों में शनिवार से तापमान में गिरावट आने की संभावना है। अगले चार दिनों में न्यूनतम तापमान में तीन से पांच डिग्री सेल्सियस तक की गिरावट दर्ज की जा सकती है।

प्रदेश के ग्वालियर और चंबल संभागों के जिलों सहित एवं भोपाल, उज्जैन, शाजापुर, राजगढ़, नीमच, मंदसौर, छतरपुर, टीकमगढ़, निवाड़ी एवं बालाघाट जिलों में शनिवार को हल्का या मध्यम कोहरा छाए रहने की संभावना है।

अगले कुछ दिनों में इन जिलों में न्यूनतम तापमान 10 डिग्री सेल्सियस से कम होने और राज्य में न्यूनतम एवं अधिकतम तापमान में भी गिरावट आने की संभावना है।

प्रदेश की राजधानी भोपाल में शुक्रवार को दिनभर बर्फीली हवा चली, जिससे दिन का तापमान 6 डिग्री लुढ़क गया। यहां दिन में पारा अधिकतम 21.8 डिग्री तक रहा, जो सामान्य से 5 डिग्री कम है। यहां रात का तापमान 14 डिग्री दर्ज किया गया।

ग्वालियर में भी दिन का तापमान 21.8 डिग्री दर्ज किया गया जो सामान्य से 5 डिग्री कम है। वहीं इंदौर में दिन का तापमान 24.2 डिग्री दर्ज किया गया, जो सामान्य से 3 डिग्री कम है।

Small Scale Business Ideas : इन स्मॉल बिजनेस आइडिया से आप कमा सकते हैं लाखों,जाने कैसे करें शुरूआत

भारत मौसम विज्ञान विभाग, भोपाल के वरिष्ठ मौसम विज्ञानी पीके साहा ने बताया कि उत्तराखंड, हिमाचल प्रदेश और जम्मू-कश्मीर में बर्फबारी की वजह से मध्य प्रदेश के मौसम में बदलाव आया है। प्रदेश के अधिकांश हिस्सों में चलने वाली ठंडी हवाओं का भी यही कारण है। मौसम विभाग के पूर्वानुमान के मुताबिक अब रात में भी ठंड बढ़ेगी। रात के तापमान में 3-4 डिग्री तक गिरावट आ सकती है।

Gold Price Update: सोने की कीमत में हलचल, अब 7439 रुपये सस्ता मिल रहा है सोना

Source link