Breaking News

मानसिक रूप से विक्षिप्त युवती से दुष्कर्म,आरोपी ट्रक ड्राइवर,आरोपी ट्रक ड्राइवर,पुलिस ने पकड़ा

इंदौर
मध्य प्रदेश के इंदौर में मानसिक रूप से विक्षिप्त (mentally challenged) युवती को आधे-अधूरे कपड़ों में देखकर एक ट्रक ड्राइवर और दो अन्य युवकों ने गैंग रेप की वारदात को अंजाम दिया था। इसके दो सप्ताह बाद पुलिस ने पूरे मामले में बड़ा खुलासा करते हुए 24 वर्षीय आरोपी ट्रक ड्राइवर को गिरफ्तार किया है। दो अन्य आरोपियों की तलाश की जा रही है।

पूरा मामला 4 जुलाई का है जब इंदौर की चंदन नगर पुलिस को डायल 100 पर एक शख्स ने सूचना दी कि कि उसने एक युवती को निर्वस्त्र हालत में देखा है। उसने पुलिस को बताया कि निर्वस्त्र लड़की को उसने अपनी टीशर्ट पहनाई है।

सूचना के बाद अलर्ट मोड पर आई पुलिस चंदन नगर थाने के नावदा पंथ इलाके में पहुंची। आरोपी युवक दुष्कर्म के बाद युवती को खेत में फेंककर चले गए थे। महिला पुलिस युवती को लेकर थाने आईं।

युवती की मानसिक (mentally) स्थिति ठीक नहीं होने के चलते वह कुछ भी बताने की हालत में नहीं थी। घटना के अगले दिन 5 जुलाई को बेटमा थाना क्षेत्र में एक मानसिक रूप से विक्षिप्त युवती की गुमशुदगी की रिपोर्ट उसके परिजनों ने दर्ज कराई। इसके बाद मामला बेटमा थाना को सौंप दिया गया।

मामले की गंभीरता को देखते हुए जांच के लिए एक एसआईटी गठित की गई। जांच के दौरान पता चला कि युवती बेटमा से सागौर कुटी के लिए रवाना हुई थी। बाद में वो नावदा पंथ की ओर बढ़ी। यह जानकारी मिलने पर पुलिस की अलग-अलग टीमों ने बेटमा से लेकर सागौर कुटी और नावदा पंथ तक इलाकों के सीसीटीवी फुटेज खंगालने शुरू किए।

शादी के 18 दिन बाद प्रेमी के साथ भागी दुल्हन, लाखों के गहने ले गई साथ

फुटेज से पुलिस को पता चला कि युवती बेटमा से एक रिक्शा में निकली थी। इसके बाद नावदा पंथ के सीसीटीवी फुटेज चेक किए तो ये बात सामने आई कि एक युवक ने युवती की मानसिक (mentally challenged) स्थिति का फायदा उठाकर उसके साथ रेप किया है।

प्रेमी की शादी, गेट पर खड़ी होकर पुकारती रही प्रेमिका सोना बाबू सोना बाबू सच तो बता दो

आरोपी युवक मूल रूप से जौनपुर का निवासी है और उसका नाम विजय गुप्ता है। ट्रक ड्राइवर ने गन्दी हरकत कर युवती को मौके पर छोड़ दिया था और वो ट्रक में रखे सामान को डिलीवर करने गुजरात गया था। वह वापस इंदौर के रास्ते में था, जब पुलिस ने छोटा उदयपुर से उसे गिरफ्तार कर लिया। पुलिस गिरफ्त में आरोपी ने अपराध कबूल भी कर लिया है।

युवती की मेडिकल जांच से कई और तथ्य भी सामने आए हैं। पुलिस अब उन दो अज्ञात आरोपियों की तलाश में हैं, जिनके बारे में युवती ने अब जानकारी दी है। इंदौर पश्चिम क्षेत्र के एसपी महेशचंद जैन ने जांच में लगे पुलिसकर्मियों के साथ सूचना देने शख्स की भी सराहना की। उन्होंने बताया कि बाकी दो आरोपियों को भी पुलिस जल्द गिरफ्त में ले लेगी।

ई-पेपर दैनिक ध्रुव वाणी 18 जून 2021

Source link