EEco New Gen: मारुति सुजुकी नई ईको को वाणिज्यिक और यात्री दोनों खंडों में बेचेगी जैसे कि यह मॉडल मारुति सुजुकी ईको अगली पीढ़ी इस साल के अंत तक लॉन्च होने की उम्मीद है और यह कंपनी द्वारा एक मॉडल है जिसे अक्सर देखा जाता है। यह उतना बज़ उत्पन्न नहीं करता जितना कि एक स्विफ्ट करेगा।
EEco New Gen: लेकिन यह पीवी (पैसेंजर वैन) और सीवी (कमर्शियल वैन) सेगमेंट में एक स्थिर और लगातार प्रदर्शन करने वाला रहा है, जबकि ईको मारुति सुजुकी ओमनी का आध्यात्मिक उत्तराधिकारी है, जिसे मजाक में राष्ट्रीय अपहरण वाहन के रूप में जाना जाता है।
ओमनी अपने कठोर लैडर-फ्रेम चेसिस, मजबूत लीफ स्प्रिंग सस्पेंशन, 7-सीटर लेआउट, रियर-व्हील-ड्राइव आर्किटेक्चर और एक पेपी पेट्रोल इंजन के कारण एक सफल सफलता थी। ओमनी की मुख्य ताकत इसके फिसलने वाले दरवाजे थे जो बहुत व्यावहारिक हैं।
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ईको ने ओमनी की लगभग सभी विशेषताओं और विशेषताओं को बरकरार रखा और इसके अलावा, इसने अधिक स्थान, अधिक सुविधा, अधिक दक्षता, एक फैक्ट्री-फिटेड सीएनजी विकल्प और बहुत कुछ जोड़ा। शुरुआत के लिए, यह पहियों पर एक बॉक्स की तरह नहीं दिखता था।
जैसा कि ओमनी ने किया था और थोड़ा बेहतर वायुगतिकी के साथ भी आया था। Eeco को 2010 में लॉन्च किया गया था और यह खूब बिक रही है। मौजूदा मारुति ईईसीओ को बंद कर दिया जाएगा। मारुति सुजुकी द्वारा जुलाई के अंत तक ईको को बंद करने और त्योहारी सीजन तक नई ईको लॉन्च करने की उम्मीद है।
मौजूदा मॉडल इसके निर्माण और डिजाइन में प्राथमिक है और अंदर से भी ऐसा ही लगता है। पावर-स्टीयरिंग और स्टीयरिंग हाइट एडजस्टमेंट जैसे बेसिक फीचर्स भी छूट गए हैं। यहां तक कि कुछ वेरिएंट में एसी भी वैकल्पिक है।
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सुरक्षा के लिहाज से, इसे ABS मिलता है और मारुति सुजुकी ने दिसंबर 2021 से मानक के रूप में दोहरे एयरबैग की पेशकश की है। कंपनी निर्यात पर ध्यान केंद्रित कर रही है और हमने इस गति को प्रभावी ढंग से देखा है।
क्योंकि मारुति सुजुकी पिछले साल सबसे बड़ी यात्री कार निर्यातक थी। हम उम्मीद कर सकते हैं कि कंपनी 2022 मारुति ईईसीओ को कुछ बाजारों में निर्यात करेगी। नए मॉडल में एसी, पावर स्टीयरिंग, स्टीयरिंग एडजस्टमेंट और सीट एडजस्टमेंट जैसे बेसिक फीचर्स स्टैंडर्ड के तौर पर मिलने की उम्मीद है।
लागत को कम रखने के लिए, डिजाइन और निर्माण के मामले में यह वर्तमान-जेनरेशन ईको के लिए अधिकतर सही रहने की उम्मीद है। मौजूदा 1.2L G12B पेट्रोल इंजन के बजाय 72 bhp और 98 Nm को 5-स्पीड मैनुअल ट्रांसमिशन से जोड़ा गया है।
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हम नए EECO 2022 मॉडल को अपडेटेड इंजन मिलने की उम्मीद कर सकते हैं। पावर और टॉर्क के आंकड़े भी बढ़ सकते हैं। सीएनजी ईईसीओ भी ऑफर पर होगा। लॉन्च और प्रतियोगिता Maruti Suzuki Eeco New Gen को इस साल के अंत तक लॉन्च किया जाएगा।
हम उम्मीद कर सकते हैं कि कंपनी त्योहारी सीजन के आसपास उत्पाद का अनावरण करेगी। चूंकि ईको से कोई सीधी प्रतिस्पर्धा नहीं है, इसलिए यह पीवी और सीवी दोनों सेगमेंट में रिकॉर्ड बिक्री हासिल करना जारी रखेगी।
वर्तमान में, ईको को डिलीवरी वैन के रूप में भी बेचा जाता है जिसे ईको कार्गो कहा जाता है। हम आगामी मॉडल से भी कार्गो संस्करण की उम्मीद कर सकते हैं। इको रेंज लगभग रुपये से शुरू होती है। 4.6 लाख (ex-sh) और कुछ अद्यतन सुविधाओं के कारण,
नए मॉडल की कीमत में मामूली वृद्धि देखी जा सकती है। EECO की मौजूदा मासिक बिक्री औसतन लगभग 10k यूनिट है। नई पीढ़ी का ईईसीओ इस संख्या को और बढ़ाने में मदद कर सकता है।
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