मध्यप्रदेश: शिवराज मंत्रिमंडल में विभागों का आवंटन, जानिये किसे मिलेगा क्या विभाग?

 

[adsforwp id=”15966″]

भोपाल। मध्य प्रदेश में मंत्रिमंडल का विस्तार होने के बाद अब मंगलवार को मंत्रियों के बीच विभागों का आवंटन होने जा रहा है। इस बात की पूरी संभावना है कि कैबिनेट के पहले मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान सभी विभागों के आवंटन की सूची मंत्रियों को सौंप दें।

मुख्यमंत्री सोमवार देर रात तक भोपाल वापस लौटेंगे।दिल्ली में दो दिन की मंत्रणा के बाद अब यह तय हो गया है कि किस मंत्री को क्या विभाग दिया जाएगा।

शिवराज मंत्रिमंडल में वर्तमान में मंत्री,नरोत्तम मिश्रा, गोपाल भार्गव, भूपेंद्र सिंह विजय शाह ,अरविंद भदौरिया और मोहन यादव को महत्वपूर्ण विभाग दिए जा सकते हैं। इसमें नरोत्तम के पास गृह मंत्रालय रहने के साथ-साथ स्वास्थ्य को छोड़ कोई अन्य विभाग दिया जा सकता है।

यह भी पढ़ें: कुवैत का यह नया हिटलर कानून, करेगा लाखों भारतीयों को देश से बाहर

इसके साथ-साथ भूपेंद्र सिंह को वाणिज्य कर विभाग दिए जाने की चर्चा जोरों पर है। पिछले कई सालों से पंचायत एवं ग्रामीण विकास का अच्छा खासा अनुभव रखने वाले गोपाल भार्गव एक बार फिर इसी विभाग की जिम्मेदारी संभाल सकते हैं।

सिंधिया समर्थक मंत्रियों में गोविंद राजपूत के पास दो विभागों में से एक विभाग कम किया जा सकता है,वही इमरती देवी को एक बार फिर महिला एवं बाल विकास विभाग की जिम्मेदारी सौंपी जा सकती है। इसके साथ साथ प्रभु राम चौधरी को स्वास्थ विभाग की जिम्मेदारी सौंपी जा सकती है।

उम्मीद इस बात की भी है कि लोक निर्माण ,पीएचई और सिंचाई जैसे महत्वपूर्ण विभागों में कुछ विभाग सिंधिया समर्थकों के पास रहेंगे तो कुछ भाजपा के पुराने विधायक जो मंत्री बने हैं उनके पास रह सकते हैं।