LPG Gas Subsidy on December: दिसंबर से पहले सिलेंडर पर 700 रुपये की छूट,जाने ऑफर

LPG Gas Subsidy on December : दिसंबर से पहले सिलेंडर पर 700 रुपये की छूट, जाने कैसे उठाएं ऑफर का लाभ

LPG Gas Subsidy on December दिसंबर से पहले सिलेंडर पर 700 रुपये की छूट, जाने कैसे उठाएं ऑफर का लाभ : फिलहाल घरेलू एलपीजी गैस सिलेंडर (LPG Gas Cylinder Prize) की कीमत 819 रुपये है। लेकिन आप महंगे गैस सिलेंडर (Gas Cylinder) पर 700 रुपये तक की बचत कर सकते हैं। जी हां, 819 रुपये के सिलेंडर पर आपको 700 रुपये का पूरा कैशबैक मिल सकता है। यह कैशबैक पेटीएम दे रहा है। पेटीएम का यह ऑफर काफी समय से चल रहा है और फिलहाल इस ऑफर का फायदा 31 दिसंबर तक उठाया जा सकता है। अगर आप सस्ता सिलेंडर खरीदना चाहते हैं तो यह खबर आपके बहुत काम आएगी।

LPG Gas Subsidy on December

आइए जानते हैं कि कैसे एक गैस सिलेंडर पर पूरे 700 रुपये बचाए जा सकते हैं।

सिलेंडर पेटीएम के ऑफर के तहत आपको गैस सिलेंडर की बुकिंग पर 700 रुपये का कैशबैक, जिसके लिए आपको सिर्फ Rs. 119 सिलेंडर रिफिलिंग के लिए। इस ऑफर का लाभ उठाने के लिए आपको सिर्फ पेटीएम ऐप डाउनलोड करना होगा और इससे अपना होम गैस सिलेंडर बुक (Gas Cylinder Book) करना होगा। पेटीएम ऐप के जरिए गैस सिलेंडर बुक करने पर 700 रुपये का कैशबैक मिलेगा।

LPG Gas Subsidy on December: कैशबैक कौन प्राप्त कर सकता है

पेटीएम के जरिए हर किसी को गैस सिलेंडर (Gas Cylinder) पर कैशबैक नहीं मिल सकता है। यह कैशबैक ऑफर सिर्फ उनके लिए है जो पहली बार पेटीएम से गैस सिलेंडर की बुकिंग कर रहे हैं। यानी आपको सिर्फ एक बार कैशबैक मिल सकता है। ये है पेटीएम से गैस बुकिंग की प्रक्रिया, अगर आपके पास पेटीएम नहीं है तो इंस्टॉल कर अपना अकाउंट बना लें। आपको पेटीएम ऐप पर शो मोर विकल्प में रिचार्ज और भुगतान बिल विकल्प पर क्लिक करना होगा। इसके बाद बुक सिलेंडर पर क्लिक करें।

New LPG Subsidy: घरेलू गैस सिलेंडर पर चाहिए सब्सिडी तो जल्दी से कर लें ये काम

अब यहां आपको गैस सिलेंडर से जुड़ी सभी जानकारियां दर्ज करनी होंगी। इसके बाद बुकिंग से पहले आपको FIRSTLPG प्रोमो कोड डालना होगा ताकि आपको कैशबैक मिल सके। गैस बुकिंग के 24 घंटे के अंदर आपको कैशबैक स्क्रैच कार्ड मिल जाएगा। आपको इसे 7 दिनों के अंदर इस्तेमाल करना है।

EPFO Withdrawal Rules: ईपीएफओ ने नॉन-रिफंडेबल एडवांस के लिए पीएफ निकासी नियमों में बदलाव किया

LPG Gas Subsidy on December: दिसंबर की शुरुआत में कितना महंगा हो गया सिलेंडर,

14.2 किलो के सिलेंडर की कीमत 594 रुपये थी, जो अब बढ़कर 819 रुपये हो गई है। पिछले सिलेंडर की कीमत में 25 रुपये की बढ़ोतरी की गई है। आम जनता के लिए एक और समस्या यह है कि ज्यादातर लोगों को सब्सिडी (Subsidy) नहीं मिल रही है। यानी महंगे सिलेंडर से बचने का कोई उपाय नहीं है। गरीबों के लिए विशेष योजना सरकार की गरीबों के लिए विशेष योजना है।

Source link