LIC IPO ने पकड़ी रफ्तार, जनवरी के तीसरे हफ्ते में सेबी से मांगी जा सकती है मंजूरी

LIC IPO

LIC IPO News: LIC अपना मेगा आईपीओ लाने के लिए रेग्युलेटर सेबी के पास जनवरी 2022 के तीसरे हफ्ते में ड्रॉफ्ट पेपर्स ( Draft Red Herring Prospectus) दाखिल कर सकती है.

LIC IPO Update: अगर आप 2022 के सबसे बड़े एलआईसी ( Life Insuarance Corporation) के आईपीओ ( Initial Public Offering ) में आवेदन करना चाहते हैं तो अपनी कसर कस लिजिए. आईपीओ में आवेदन करने के लिए फंड जुटाना शुरू कर दीजिए.

दरअसल एलआईसी ( LIC ) अपना मेगा आईपीओ लाने के लिए शेय़र बाजार ( Stock Market ) के रेग्युलेटर सेबी ( Securities and Exchange Board Of India) के पास जनवरी 2022 के तीसरे हफ्ते में ड्रॉफ्ट पेपर्स ( Draft Red Herring Prospectus) दाखिल कर सकती है. एलआईसी के टॉप अधिकारियों ने ग्लोबल इंवेस्टर्स के साथ अपने मुलाकात के दौरान इस बात के संकेत दिए हैं.

LIC IPO: एलआईसी के आईपीओ ने पकड़ी रफ्तार, जनवरी के तीसरे हफ्ते में सेबी से मांगी जा सकती है मंजूरी

LIC IPO

मार्च 2022 तक स्टॉक एक्सचेंज पर लिस्टिंग 
एलआईसी स्टॉक एक्सचेंज पर हर हाल में मार्च 2022 में 2021-22 वित्तीय वर्ष के खत्म होने से पहले अपनी लिस्टिंग कराना चाहती है. माना जा रहा है कि एलआईसी का आईपीओ 1 लाख करोड़ रुपये के साइज का हो सकता है. भारत के कैपिटल मार्केट इतिहास का ये सबसे बड़ा आईपीओ होगा.

एलआईसी का फोकस
मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक ग्लोबल इवेस्टर्स के साथ मुलाकात के दौरान एलआईसी के अधिकारियों ने उन्हें बताया कि एलआईसी का बड़ा फोकस पेंशन प्लान, एनन्यूटी, हेल्थ इंश्योरेंस और यूलिप पर है और ऐसे प्रोडक्ट्स की लॉन्चिंग में लगातार इजाफा किया जा रहा है.

ITR Filing की आखरी तारीख 31 दिसंबर चूक गए,घबराए नही, अब भी है एक विकल्प

एलआईसी का फोकस  Bancassurance पर है. बैंक जब इंश्योरेंस प्लान की सेलिंग अपने शाखाओं के जरिए करते हैं तो इसे Bancassurance कहते हैं.  एलआईसी Bancassurance में अपने हिस्सेदारी बढ़ाने के लिए अलग अलग पार्टनर से साझेदारी कर रही है. एलआईसी नए एजेंटों की हायरिंग पर भी फोकस कर रही है.

LIC ने लॉन्च किया Digi Zone, कियोस्क के जरिए ग्राहक खरीद सकेंगे इंश्योरेंस पॉलिसी

Source link