जम्मू: पेट्रोल-डीजल की बढ़ी कीमतों को लेकर कांग्रेस ने केंद्र सरकार के खिलाफ हल्ला बोला

Petrol
पूरे देश की तरह ही जम्मू कश्मीर में भी पेट्रोल (Petrol) और डीजल और रसोई गैस की कीमतें लगातार बढ़ रही है. तेल डीजल और रसोई गैस की बढ़ती कीमतों के खिलाफ शुक्रवार को जम्मू में कांग्रेसी कार्यकर्ताओं ने पेट्रोल पंप के बाहर प्रदर्शन किया. प्रदर्शन की अगुवाई कर रहे प्रदेश कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष गुलाम अहमद मीर ने मोदी सरकार पर बड़ा हमला बोला.

कांग्रेस ने मोदी सरकार पर पेट्रोल की ज्यादा कीमत वसूलने का लगाया आरोप

 मीर ने आरोप लगाया कि देशभर में पेट्रोल की कीमत 100 रुपये के पार पहुंच गई है, जबकि अंतरराष्ट्रीय बाजार में कच्चे तेल की कीमतों को अगर देखा जाए तो इस समय भारत में पेट्रोल की कीमतें 30 से 40 रुपये होनी चाहिए. गुलाम अहमद मीर ने आरोप लगाया कि मोदी सरकार 1 लीटर पेट्रोल में करीब 60 रुपये की कमाई कर रही है, जिसका हिसाब उन्हें जनता को देना चाहिए.

मोदी सरकार की गलत नीतियों से देश में बढ़ी महंगाई और बेरोजगारी

गुलाम अहमद मीर ने यह भी आरोप लगाया कि अगर पेट्रोल (Petrol) से होने वाली कमाई को मोदी स्वास्थ्य सेवाओं में लगाते तो करोना महामारी के चलते इतने लोगों की जान नहीं जाती. गुलाम अहमद मीर ने आरोप लगाया कि केंद्र सरकार की गलत नीतियों के चलते देश में बेरोजगारी और महंगाई अपने चरम पर है और मोदी सरकार इन्हें कम करने के लिए कोई कदम नहीं उठा रही है .

आम आदमी महंगाई के बोझ तले दबा

वहीं प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष ने कहा कि पेट्रोल और डीजल की कीमतें बढ़ने से रोजमर्रा के काम में आने वाली चीजों की कीमतें भी लगातार बढ़ रही है और एक आम आदमी का घर चलाना मुश्किल हो गया है.

ये भी पढ़ें

पेट्रोल-डीजल की बढ़ती कीमतों पर पूछा गया सवाल तो नितिन गडकरी बोले- देश को वैकल्पिक ईंधन की ओर बढ़ना चाहिए

समलैंगिक पति की करतूत, भाई और दोस्त से पत्नी को संबंध बनाने के लिए किया मजबूर

Source link