निर्भया केस सुलझाने वाली IPS अधिकारी छाया शर्मा की दिल्ली पुलिस में वापसी

 

IPS officer Chhaya Sharma Posting In Delhi Police: साल 2012 में हुए निर्भया सामूहिक बलात्कार कांड की जांच अधिकारी और भारतीय पुलिस सेवा (IPS) अधिकारी छाया शर्मा को दिल्ली पुलिस की आर्थिक अपराध शाखा में संयुक्त आयुक्त नियुक्त किया गया है. शर्मा, फिलहाल केन्द्रीय सतर्कता आयोग (सीवीसी) में निदेशक के पद पर कार्यरत थीं. दिल्ली पुलिस में उनकी नियुक्ति का आदेश मंगलवार को जारी किया गया है.

7 अधिकारियों के ट्रांसफर और पोस्टिंग का आदेश
छाया शर्मा के साथ ही उनके पति विवेक किशोर का भी दिल्ली पुलिस में तबादला किया गया है. विवेक किशोर भी आईपीएस अधिकारी हैं, जो अब ट्रैफिक पुलिस के जॉइंट कमिश्नर का पदभार संभालेंगे. गृह मंत्रालय की अनुशंसा के बाद दिल्ली के उपराज्यपाल अनिल बैजल ने मंगलवार को दिल्ली पुलिस के 7 अधिकारियों के ट्रांसफर और पोस्टिंग का आदेश जारी किया.

1999 बैच की IPS अधिकारी हैं छाया शर्मा
इसी आदेश में सेंट्रल डेप्युटेशन से लौटीं आईपीएस अधिकारी छाया शर्मा (IPS officer Chhaya Sharma) और उनके पति विवेक किशोर को नया पदभार दिया गया है. बता दें कि छाया शर्मा, 1999 बैच की IPS अधिकारी हैं. निर्भया सामूहिक बलात्कार कांड की जांच में छाया शर्मा की अहम भूमिका रही थी. उन्होंने 24 घंटे में के भीतर ही यह केस सुलझा दिया था.

छाया शर्मा की पोस्टिंग्स
अप्रैल-2013 में छाया शर्मा को प्रमोट करके डीआईजी रैंक पर मिजोरम भेज दिया गया था, जहां उन्होंने सीआईडी का कामकाज संभाला. फिर दो साल बाद उन्हें सेंट्रल डेप्युटेशन पर दिल्ली लाया गया और मानवाधिकार आयोग में डीआईजी इन्वेस्टिगेशन की जिम्मेदारी दी गई. इसके 5 साल बाद जुलाई 2020 में उन्हें सीवीसी में डायरेक्टर बनाया गया था.

अमेरिका ने बीजिंग विंटर ओलंपिक के राजनयिक बहिष्कार का लिया फैसला, चीन ने दी धमकी

और किसे-किसे नई पोस्टिंग मिली?
सीवीसी में डायरेक्टर पद पर काम करने के बाद अब उनकी दिल्ली पुलिस में वापसी हुई है. इन दोनों के अलावा रजनीश गुप्ता को स्पेशल ब्रांच में, सुमन गोयल को सेंट्रल रेंज का और वीनू बंसल को नॉर्दर्न रेंज का अडिशनल कमिश्नर बनाया गया है.

IPS Chhaya Sharma

Amazon पर कार्रवाई करने वाले एसपी को साथियों ने दी शानदार विदाई

विजिलेंस ब्रांच के अडिशनल कमिश्नर रवींद्र कुमार पांडे को सामान्य प्रशासन विभाग का अतिरिक्त प्रभार दिया गया है. संजय त्यागी को आईजीआई एयरपोर्ट का डीसीपी नियुक्त किया गया है.

यह भी पढ़ें- Farmers Protest: सरकार के प्रस्ताव पर आज बैठक करेगा संयुक्त किसान मोर्चा

Source link