Breaking News

Horoscope 2021: बुधादित्य योग और शनि-गुरु की वक्री चाल से इन राशियों को होगा फायदा

Horoscope 2021

Horoscope 2021: अब जुलाई का महीना आरंभ होने वाला है। हिंदू कैलेंडर के अनुसार यह आषाढ़ और सावन का महीना माना जाता है। 24 जून से आषाढ़ का महीना आरंभ हुआ है और आगामी 25 जुलाई से सावन के महीने की शुरूआत है। ज्योतिष (Horoscope) के नजरिए से जुलाई का महीना बहुत ही खास रहने वाला है।

जुलाई में बुधादित्य नाम का योग बनेगा। ज्योतिषशास्त्र (Horoscope) के अनुसार जब भी सूर्य और बुध एक साथ होते हैं तो बुधादित्य योग बनता है। 07 जुलाई को बुध ग्रह अपनी वृषभ राशि की यात्रा को छोड़कर मिथुन राशि में प्रवेश कर जाएंगे।

जहां पर पहले से ही सूर्य मिथुन राशि में विराजमान हैं। सूर्य और बुध के मिथुन राशि में होने से बहुत ही शुभ माना जाने वाला योग बुधादित्य योग देखने को मिलेगा।

इसके अलावा जुलाई माह में गुरु शनि की राशि कुंभ में वक्री रहेंगे और शनिदेव भी मकर राशि में वक्री अवस्था में गोचर करते रहेंगे। ऐसे में पांच राशि वालों के लिए यह महीना बहुत ही शुभ रहने वाला होगा।

वृषभ राशि
इस राशि के जातकों के लिए जुलाई का महीना बहुत ही बढ़िया रहेगा। जो लोग नौकरीपेशा है उन्हें कार्यक्षेत्र में अच्छा अनुभव और अवसर प्राप्त होगा। पैसा कमाने के अतिरिक्त अवसर प्राप्त होंगे।

भाग्य के चलते आपका प्रमोशन भी होगा। वहीं जो जातक खुद का कारोबार करते हैं उनके लिए भी यह महीना ढ़ेरों अच्छे अवसर लेकर आने वाला होगा।

घर खरीदने वाले जरा ध्यान से पढ़ें! Home Loan पर बचा सकते हैं 5 लाख रुपये तक टैक्स

मिथुन
मिथुन राशि के जातकों के लिए जुलाई का महीना अच्छा बीतेगा। अचानक मुनाफा मिलने के संकेत हैं। मिथुन राशि के जातकों पर इस महीन मां लक्ष्मी की विशेष कृपा रहने वाली है। रूका हुआ कार्य पूरा होगा जिस कारण से आपको बहुत ही सकून मिलेगा। नौकरी और व्यापार के लिए समय बहुत ही अच्छा रहने वाला है।

तुला राशि
आपके लिए यह माह अच्छा बीतने वाला साबित होगा। किसी ऐसे इंसान से आपकी मुलाकात होगी जो आपको काफी फायदा पहुंचाएगा। आर्थिक तौर पर आप मजूबत रहेंगे और परिवार में सुख और शांति बनी रहेगी। परिवार संग कहीं मौज मस्ती का कार्यक्रम बन सकता है।

कुंभ राशि
इस महीने आपको एक साथ कई मोर्चे से खुशखबरी मिलेगी। शुभ योग के कारण धन लाभ होगा। किसी नए कार्य के बारे में आप विचार कर सकते हैं। भाग्य आपका भरपूर साथ देगा। सरकारी कार्यों में लिप्त जातकों को काम के सिलसिले में विदेशों की यात्रा करनी पड़ सकती है।

मीन राशि
जुलाई का महीना आपको सुख और शांति का अनुभव कराएंगे। नया काम आगे की तरफ बढ़ेगा। यह महीना आपके लिए काफी शानदार रहने वाला होगा। पैतृक संपत्ति से आपको लाभ भी मिल सकता है।

माह के तीसरे सप्ताह में ग्रह-गोचर में आया परिवर्तन लाभ के नए अवसर प्रदान करेगा। नौकरी में पदोन्नति तथा उच्चाधिकारियों से संबंध मधुर होंगे। चुनाव संबंधी कोई निर्णय लेना चाह रहे हों तो सफल रहेंगे।

Burhanpur News: बाइक सवार भाइयों पर तेंदुआ का हमला, बर्थडे केक से बची जिंदगी!