खुशखबरी: खाद्य तेल हुआ सस्ता, एक झटके में घटा दिए 30 रुपये दाम

खाद्य तेल

खाद्य तेल कंपनी अदानी विल्मर ने सोमवार को वैश्विक तेल दामो में गिरावट के बीच खाद्य तेल की कीमतों में 30 रुपये प्रति लीटर तक की कमी की घोषणा की।

खाद्य तेल की कीमतों में कटौती बढ़ती महंगाई से आम आदमी को बड़ी राहत मिली 

खाद्य तेल की कीमत 30 रुपये सस्ती हो गई है। दरअसल, सरकार के आदेश के बाद अदानी समूह की एक कंपनी अदानी विल्मर ने फॉर्च्यून के तेलों पर कीमत कम करने की घोषणा की है। कंपनी ने एक झटके में खाद्य तेल की कीमतों में 30 रुपये तक की कटौती की है।

इसकी घोषणा सोमवार को की गई तेल की कीमतों में सबसे बड़ी कटौती की 

इससे पहले, धारा ब्रांड के तहत खाद्य तेल बेचने वाली मदर डेयरी ने सोयाबीन और चावल की भूसी के तेल की कीमतों में 14 रुपये प्रति लीटर की कटौती की थी। आपको बता दें कि हाल ही में केंद्र की मोदी सरकार ने एडिल ऑयल एसोसिएशन को तेल की कीमत जल्द से जल्द कम करने का आदेश दिया था. इस आदेश में सरकार ने तेल कंपनियों से तत्काल प्रभाव से दाम 15 रुपये प्रति लीटर कम करने को कहा था.

नवीनतम कीमत जानें

बता दें कि इस कटौती के बाद फॉर्च्यून ब्रांड के तहत उत्पाद बेचने वाली कंपनी ने सोयाबीन तेल की कीमत 195 रुपये प्रति लीटर से घटाकर 165 रुपये प्रति लीटर कर दी है। सूरजमुखी तेल की कीमत 210 रुपये प्रति लीटर से घटाकर 199 रुपये प्रति लीटर कर दी गई है। वहीं, सरसों तेल की एमआरपी 195 रुपये प्रति लीटर से घटाकर 190 रुपये प्रति लीटर कर दी गई है।

इसके अलावा कंपनी ने फॉर्च्यून राइस ब्रान ऑयल की कीमत ₹225 प्रति लीटर से घटाकर ₹210 प्रति लीटर कर दी है। मूंगफली तेल की कीमत 220 रुपये प्रति लीटर से घटाकर 210 रुपये प्रति लीटर कर दी गई है। साथ ही राग वनस्पति की कीमत ₹200 प्रति लीटर से घटाकर ₹185 प्रति लीटर कर दी गई है, जबकि रागा पामोलिन तेल की कीमत ₹170 प्रति लीटर से घटाकर ₹144 प्रति लीटर कर दी गई है।

कंपनी ने क्या कहा?

कंपनी ने अपने कहा, “अडानी विल्मर ने खाद्य तेलों की कीमत को घटाने का फैसला किया है। इससे आम ग्राहकों को बड़ी राहत मिलेगी। खाद्य तेलों की कीमतों को कम करने और इसके लाभों को पारित करने के सरकार के प्रयासों को देखते हुए।

उपभोक्ताओं के लिए, खाद्य तेल की कीमतों में कमी की गई है, खाद्य तेल की कीमतों में और कटौती की गई है। कीमतें भी पिछले महीने कम की गई थीं।” अदाणी विल्मर के प्रबंध निदेशक और सीईओ, अंगशु मलिक ने कहा, “हमें वैश्विक स्तर पर कीमतों में कमी का लाभ उपभोक्ताओं को दिया गया है और नई कीमतों की खेप जल्द ही बाजार में पहुंच जाएगी।

यह भी पढ़े: पुल की रेलिंग तोड़कर नर्मदा में गिरी बस इंदौर-खरगोन के बीच भीषण हादसा, बस में 40 यात्री सवार थे