Gold Price Today: दीवाली से पहले सोना खरीदने का सही मौका, दामों में आई बड़ी गिरावट

Gold price Today

Gold, Silver Price Update Today : दीवाली और धनतेरस के मौकों पर देश में सोना खरीदने का चलन है, ऐसे में सोने में चल रही गिरावट का आप अभी फायदा उठा सकते हैं क्योंकि घरेलू बाजार में दीवाली से ठीक पहले तेजी आ सकती है. शुक्रवार सोना और गिर गया है.

Gold Silver Price Today: दीवाली से पहले सोने में लगातार उतार-चढ़ाव देखा जा रहा है. दीवाली और धनतेरस के मौकों पर देश में सोना खरीदने का चलन है, ऐसे में सोने में चल रही गिरावट का आप अभी फायदा उठा सकते हैं क्योंकि घरेलू बाजार में दीवाली से ठीक पहले तेजी आ सकती है. शुक्रवार यानी 29 अक्टूबर, 2021 को सोना और गिर गया है. अंतरराष्ट्रीय बाजार में भी इसमें हल्की तेजी ही देखी जा रही है.

आज सुबह  9.25 पर सोना मल्टी कमोडिटी एक्सचेंज पर 0.23% या 108 रुपये की गिरावट लेकर चल रहा था. इसकी कीमत 47,853 रुपये प्रति 10 ग्राम पर दर्ज हो रही थी. पिछले सत्र में यह 47,961 पर बंद हुआ था. वहीं, चांदी तो आज और भी बड़ी गिरावट देख रही है. सिल्वर फ्यूचर में आज 0.47% या 305 रुपये की बड़ी गिरावट दर्ज की जा रही है और यह 64,626 रुपये प्रति किलोग्राम पर चल रहा है. पिछले सत्र में इसकी क्लोजिंग 64,931 रुपये प्रति किलोग्राम पर हुई थी.

अगर GoldPrice.org पर देखें तो अंतरराष्ट्रीय बाजार में भारतीय समयानुसार सुबह 09.26 पर MCX पर गोल्ड में 0.04 फीसदी की तेजी दर्ज हो रही थी और धातु 1798.80 डॉलर प्रति औंस के स्तर पर ट्रेड कर रहा था. वहीं, चांदी 0.30 फीसदी की गिरावट के साथ 23.97 डॉलर प्रति औंस के स्तर पर थी.

बीड़ी उधोग पर संकट बढ़ा, केंद्र ने बनाई कमेटी, कारोबार से जुड़े लोगों को नही मिला प्रतिनिधित्व

IBJA के रेट

अगर इंडिया बुलियन एंड ज्वैलर्स असोसिएशन लिमिटेड यानी IBJA के रेट पर नजर डालें तो आखिरी अपडेट के साथ आज सोने-चांदी की कीमत कुछ ऐसे है- (ये कीमतें प्रति ग्राम पर बिना GST चार्ज के बताई गई हैं)

Gold Jewellery: वजन का अपडेट रेट+मेकिंग चार्ज+GST= ज्वेलरी की फाइनल कीमत

Source link