नाकाम मोहब्बत : प्यार के खातिर जेंडर बदलकर बना ‘रवि’ से ‘रिया’, लेकिन….

मोहब्बत

अमृतसर: मोहब्बत कभी-कभी कुछ खबरें पुरानी हो जाती हैं, लेकिन कुछ समय बाद फिर से सोशल मीडिया पर वायरल हो जाती हैं. एक ऐसी प्रेम कहानी है, जिसका दुखद अंत होता है। ये खबर ज्यादा पुरानी नहीं है, ये इसी साल मार्च की है, जहां एक ट्रांसवुमन के साथ धोखाधड़ी हुई है।

मोहब्बत: तो ये खबर ऐसी है कि एक लड़के ने लड़की बनने के लिए जेंडर बदल लिया और रवि से रिया (23) हो गया. उसने अपने प्यार के लिए ऐसा किया। हालांकि, उसने कभी सपने में भी नहीं सोचा होगा कि उसका प्रेमी उसे धोखा देगा। रिया के मुताबिक,

दोनों पिछले तीन साल से एक-दूसरे के साथ रिलेशनशिप में थे और यहां तक ​​कि उनके परिवार वालों ने भी उन्हें स्वीकार कर लिया। ट्रांसवुमन ने कहा, ‘मैंने एक महिला बनने के लिए अपना घर गिरवी रख दिया है और मैं अभी भी हार्मोनल थेरेपी से गुजर रही हूं।

मोहब्बत: उन्होंने कहा कि अब मेरी जिंदगी बर्बाद हो गई है। अर्जुन के मेरे जीवन में आने से पहले मैं अपने माता-पिता का इकलौता पुत्र था। लड़की ने बताया कि अब जंडियाला निवासी अर्जुन ने उससे शादी करने से मना कर दिया. रिया ने न्याय की मांग करते हुए छावनी पुलिस में शिकायत दर्ज कराई है।

अपने साथ अर्जुन की तस्वीर दिखाते हुए रिया ने कहा, “हम तीन साल पहले एक कॉमन फ्रेंड के जरिए एक-दूसरे के संपर्क में आए थे और तब से रिलेशनशिप में हैं।” उन्होंने बताया कि वह मेकअप आर्टिस्ट हैं और धार्मिक कार्यों में भी परफॉर्म करती हैं।

लड़की कहती है, ‘उसने हमेशा कहा कि वह जीवन भर उसके साथ रहेगा और उसे लिंग बदलने के लिए प्रोत्साहित किया।’ उनके गांव में हमारे रिश्ते के बारे में सभी जानते थे। करीब एक महीने पहले तक सब कुछ ठीक था, जब पैसों को लेकर किसी बात को लेकर विवाद चल रहा था।

यह भी पढ़े: नहीं मिलेगा फ्री राशन और देना होगा 27 रुपए प्रति किलो का जुर्माना, अगर आपके घर में है ये 6 चीजें तो यहां देखे

उनके परिवार ने मुझे स्वीकार कर लिया था लेकिन अचानक चीजें बदल गईं। लड़की ने मौजूदा हालात के लिए अर्जुन की एक महिला रिश्तेदार को जिम्मेदार ठहराया।आरोप लगाया कि महिला उसे ट्रांसजेंडर समुदाय को सौंपने के लिए कह रही थी। रिया ने कहा कि उक्त महिला रिश्तेदार ने कहा कि मैं इलाज के बाद भी बच्चे को जन्म नहीं दे सकती,

और अब उसके परिवार ने भी फोन उठाना बंद कर दिया. अर्जुन जो एक धार्मिक तंबू का मुखिया भी है और एक दुकानदार में सेल्समैन का भी काम करता है। इसके अलावा वह धार्मिक आयोजनों में भी परफॉर्म करते हैं। लड़की का कहना है।

कि बार-बार कोशिश करने के बाद भी अर्जुन से संपर्क नहीं हो सका। थाना प्रभारी जसवीर सिंह ने भी पुष्टि की थी कि उन्हें शिकायत मिली है और दोनों पक्षों को अपने बयान दर्ज करने के लिए पुलिस स्टेशन बुलाया गया था।

यह भी पढ़े: इंदौर :पेट्रोल पंप पर लगी आग,समय रहते काबू किया- देखे वीडियो