‘नहीं दिया वोट तो बैंक अकाउंट से कटेंगे 350 रुपये’, सोशल मीडिया पर वायरल हुआ मैसेज

election commission

Fake News Busted: इलेक्शन कमीशन ने दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल में शिकायत दर्ज कराई है. दरअसल ये शिकायत सोशल मीडिया पर वायरल उस मैसेज को लेकर की गई है, जिस मैसेज में यह बात कही गई है कि “इलेक्शन कमिशन (Election Commission) की तरफ से आदेश जारी किए गए हैं कि जो नागरिक वोट नहीं देगा उसके बैंक अकाउंट से 350 रुपये काटे जाएंगे. इलेक्शन कॉमिशन की शिकायत पर दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल की साइबर यूनिट ने मामले की जांच शुरू कर दी है.

“नही दिया वोट तो बैंक एकाउंट से कटेंगे 350 रुपये”

दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल को दी शिकायत में इलेक्शन कमिशन (Election Commission) की तरफ से कहा गया है कि सोशल मीडिया व्हाट्सएप पर एक फेक न्यूज़ सर्कुलेट हो रहा है, जिसकी हेडिंग में लिखा है कि “नही दिया वोट तो बैंक एकाउंट से कटेंगे 350 रुपये आयोग.” इलेक्शन कमिशन का कहना है कि ये मैसेज बिल्कुल फेक है और इलेक्शन कमिशन के प्रवक्ता की तरफ से भी ये साफ किया गया है.

मैसेज के पीछे का मोटिव जानना जरूरी

इलेक्शन कमिशन की तरफ से दिल्ली पुलिस को दी शिकायत में उन्होंने आरोपियों को जल्द पकड़ कर इस मैसेज को सर्कुलेट करने के पीछे का मकसद पता लगाने की गुजारिश की है. जल्द ही उत्तर प्रदेश, पंजाब, उत्तराखंड समेत पांच राज्यों में चुनाव भी होने हैं, ऐसे में इस तरह के मैसेज के वायरल होने को इलेक्शन कमीशन ने भी गंभीरता से लिया है जिसके बाद दिल्ली पुलिस ने भी मामले की जांच शुरू कर दी है.

Small Part Time Business Ideas: करें ये पार्ट टाइम बिजनेस, होगा बम्फर फायदा

Omicron- इस नये वैरिएंट से जुड़े 5 सवालों का जानिए सटीक और सही जवाब

Source link