मेरी आस्तीन में बहुत सांप, जल्द शादी करनी होगी… डॉ आयुषी के साथ घर बसाने की जल्दबाजी दिखाई थी भय्यू महाराज ने

 

इंदौर : ढाई साल चले ट्रायल के बाद भय्यूजी महाराज (Bhaiyyuji maharaj case verdict) सुसाइड केस में इंदौर कोर्ट का फैसला आ गया है। इसमें तीन लोग दोषी करार दिए गए हैं। सभी को छह-छह साल की सजा हुई है।

महाराज की जिंदगी में भूचाल दूसरी शादी के ख्वाब के बाद ज्यादा आ गया। गृहस्थ संत भय्यूजी महाराज की पहली पत्नी पत्नी माधवी का 2015 में निधन हो गया था। पत्नी के निधन के कुछ दिनों बाद महाराज की केयरटेकर पलक पुराणिक (palak puranik threat to bhaiyyu maharaj) के साथ बढ़ी।

पलक महाराज के इतने करीब पहुंच गई थी कि वह शादी का ख्वाब देखने लगी थी। इस बीच ग्वालियर की शिष्या डॉ आयुषी (Bhaiyyuji Maharaj and Doctor Ayushi love story) के साथ भी नवंबर 2016 से महाराज की नजदीकियां बढ़ने लगी।

महाराज को डॉ आयुषी इतनी पसंद आ गई है कि वह शादी का विचार करने लगे। 15 दिन बाद ही 20 नवंबर 2016 को महाराज ने आयुषी को प्रपोज कर दिया था। इसके बाद दोनों परिवारों की मर्जी से 25 जनवरी 2017 को डॉ आयुषी और भय्यूजी महाराज की कोर्ट मैरिज हुई थी।

बताया जाता है कि शुरुआत में डॉ आयुषी के परिवार के लोग शादी के लिए तैयार नहीं थे। मगर महाराज ने उनके सामने मजबूरी बताई थी। कोर्ट मैरिज के बाद दोनों ने धूमधाम से 30 अप्रैल 2017 को शादी रचाई थी।

मेरी आस्तीन में बहुत सांप है
कोर्ट में दिए बयान में डॉ आयुषी ने कहा था कि भय्यूजी महाराज ने मुझसे और मेरे परिवार को बताया था कि मेरी आस्तीन में बहुत सांप हैं। जल्दी शादी करनी होगी। इसके साथ ही आयुषी ने यह भी कहा था कि पलक शादी के बाद महाराज को धमकी देकर गई थी।

पलक ने महाराज की बड़ी बहन से कहा था कि उन्होंने मुझसे शादी नहीं की तो परिणाम बहुत खराब होंगे। साथ में विनायक और शरद ने भी भय्यूजी महाराज को बर्बाद करने की धमकी दी थी।


भय्यूजी पर जादू टोना कराती थी पलक
डॉ आयुषी ने कोर्ट में बताया था कि पलक हमेशा भय्यूजी महाराज को कहती थी कि मैं तुम्हें जेल भेजवाऊंगी। साथ ही वह उनके ऊपर जादू-टोना भी करवाती थी। इसके लिए वह गुरुजी को हरदा बुलाती थी। साथ ही ये लोग उन्हें कई प्रकार की दवाएं भी देते थे।

दाती महाराज की तरह कर दूंगी हाल
पलक महाराज पर लगातार शादी के दबाव बना रही थी। कोर्ट में डॉ आयुषी ने कहा था कि खुदकुशी से एक दिन पहले विनायक घर पर आया। महाराज को बाथरूम में ले गया और कुछ बोल कर चला गया।

मैंने पूछा तो गुरुजी ने बताया कि पलक ने कहा है कि शादी नहीं की, तो मैं तुम्हारा हाल दाती महाराज जैसा कर दूंगी। महाराज इसे लेकर हमेशा दबाव में रहते थे।

हिंदूवादी संगठन ने सुप्रीम कोर्ट को दी मुस्लिम नेताओं के भड़काऊ भाषणों की लिस्ट, कहा- हमें इनसे बचाओ

दोनों लाखों रुपये ऐंठते थे
आयुषी ने बताया कि पलक, विनायक और शरद लगातार महाराज को ब्लैकमेल कर रहे थे। साथ ही हर महीने उनसे लाखों की वसूली करते थे। कई बार ये लोग कोरे चेक पर साइन करवाते थे। साथ ही रेप केस में फंसाने की धमकी देते थे। महाराज सब कुछ सहन करते रहते थे।

48 हजार का लहंगा, शादी की रात, हसरतें पूरी न हुई तो नाटक… जानें भय्यूजी महाराज को ब्लैकमेल करने वाली पलक पुराणिक कौन

आज भी यह कयास लगाए जाते हैं कि महाराज ने इन्हीं लोगों से बचने के लिए डॉ आयुषी से शादी में जल्दबाजी की थी। मगर वह और उलझते गए। इस मामले में दोषियों को सजा तो हो गई है। मगर सवाल आज भी ये है कि भय्यूजी महाराज की संपत्ति पर हक किसका होगा।

Bhaiyyuji maharaj case verdict
Bhaiyyuji maharaj case verdict

Mutual Funds में सिप के जरिए पैसा लगाते वक्त इन 5 बातों का रखें ध्यान, फायदे में रहेंगे

Source link